विशेष: वनप्लस टीवी तैयार हो रहा है, कहते हैं वनप्लस इंडिया जीएम


 द मोबाइल इंडियन के साथ एक साक्षात्कार में, वनप्लस इंडिया के महाप्रबंधक विकास अग्रवाल ने कहा कि वनप्लस टीवी तैयार हो रहा है। OnePlus की घोषणा के आठ महीने बाद यह खबर आई है जो स्मार्ट टीवी विकसित करने के लिए पहला कदम उठा रही है। अग्रवाल ने यह भी खुलासा किया कि वनप्लस टीवी लॉन्च होने पर भारत आएगा।

भारत में अपने वनप्लस 7 सीरीज़ के स्मार्टफ़ोन की शुरुआत के बाद, वनप्लस अब एक नए कैटलॉग के तहत एक उत्पाद लॉन्च करना चाह रहा है और उम्मीद के मुताबिक, यह वनप्लस टीवी होने जा रहा है।

द मोबाइल इंडियन के साथ एक साक्षात्कार में, वनप्लस इंडिया के महाप्रबंधक विकास अग्रवाल ने कहा कि वनप्लस टीवी तैयार हो रहा है। OnePlus की घोषणा के आठ महीने बाद यह खबर आई है जो स्मार्ट टीवी विकसित करने के लिए पहला कदम उठा रही है।

अग्रवाल ने द मोबाइल इंडियन से कहा, “हमारे पास अभी कोई समयरेखा नहीं है लेकिन हमारा ध्यान सॉफ्टवेयर को सही तरीके से प्राप्त करना है ताकि यह एक विभेदक हो सके। हम अपने टीवी पर एक अद्भुत उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करना चाहते हैं।
यह पूछने पर कि क्या वनप्लस देश में आगामी उत्पाद लॉन्च करेगा, अग्रवाल ने खुलासा किया कि जिस समय वनप्लस टीवी की घोषणा की जाती है, वह भारत में आएगा।

नवीनतम विकास OnePlus के सीईओ पीट लाउ के पिछले साल सामने आने के बाद आया है कि वह मौजूदा स्मार्टफोन डिवीजन के साथ नए टीवी डिवीजन का भी नेतृत्व करेंगे। तब लाउ ने कहा, “मैं एक ऐसे समय के बारे में सपने देखता हूं, जब प्रौद्योगिकी वास्तव में निर्बाध होती है, बिना फोकस के आपके जीवन का एक सहज हिस्सा। अन्य उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स के रूप में हमारे जीवन का विकास और सुधार हुआ है, टेलीविजन पारंपरिक और बोझिल बने हुए हैं।

ऐसे समय में जब Xiaomi ने देश में मिड-रेंज टेलीविज़न सेगमेंट के लिए बजट को बाधित किया है, बाजार में OnePlus की शुरुआत का मतलब होगा कि संभावित टीवी खरीदारों को जल्द ही कम कीमतों के लिए प्रमुख टीवी सुविधाएँ प्राप्त करने का मौका मिलेगा। वनप्लस के इतिहास को ध्यान में रखते हुए, हम उम्मीद कर सकते हैं कि जब भारत में लॉन्च होगा तो उनका टीवी मिड-प्रीमियम सेगमेंट से टकराएगा।

यह ध्यान में रखते हुए कि वनप्लस अब वनप्लस टीवी के सॉफ्टवेयर पक्ष पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, यह समझ में आएगा कि कंपनी Google के एंड्रॉइड टीवी इंटरफेस पर चलने वाले अपने पहले टीवी को जारी करने के लिए Google के साथ साझेदारी करने का निर्णय लेती है। यदि नहीं, तो यह देखा जाना चाहिए कि वनप्लस ने सॉफ्टवेयर के मामले में Xiaomi के पैचवॉल और सैमसंग के स्मार्ट हब से निपटने की योजना कैसे बनाई।
चूंकि वनप्लस ने अब पुष्टि की है कि वनप्लस टीवी तैयार हो रहा है, इसलिए हम इस साल के अंत में बाजार में आने वाले उत्पाद की उम्मीद कर सकते हैं, जो कि कंपनी ने पहले अनुमान लगाया था।