ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार घरेलू मैदान पर श्रीलंका से टी-20 सीरीज जीती, दूसरे मैच में 9 विकेट से हराया



खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया ने तीन टी-20 की सीरीज के दूसरे मैच में बुधवार को श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया। ब्रिस्बेन में खेले गए इस मुकाबले को जीतने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। उसने पहली बार घरेलू मैदान पर श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज जीती है। इससे पहले 2010, 2013 और 2017 में उसे हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरी बार लंकाई टीम से सीरीज जीतने में सफल रही। पिछली बार उसने श्रीलंका के मैदान पर 2016 में दो टी-20 की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया था।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले मैच की तरह ही लंकाई टीम के बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम 19 ओवर में 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। उसके लिए कुशल परेरा ने 27 और दनुष्का गुणातिलका ने 21 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए बिली स्टेनलेक, पैट कमिंस, एश्टन एगर और एडम जम्पा ने दो-दो विकेट लिए।

स्मिथ-वॉर्नर ने नाबाद 117 रन की साझेदारी की
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में कप्तान एरॉन फिंच खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। उन्हें लसिथ मलिंगा ने कुशल परेरा के हाथों कैच कराया। इसके बाद स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए नाबाद 117 रन की साझेदारी की। वॉर्नर 60 और स्मिथ 53 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 134 रन से अपने नाम किया था। सीरीज का आखिरी मैच 1 नवंबर को खेला जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Australia (AUS) vs Sri Lanka (SL) 2nd T20 Updates: Australia Win Over Sri Lanka By Nine Wickets In second Twenty20