लिवरपूल लीग कप के क्वार्टर फाइनल में, आर्सेनल को हराया; 90 मिनट में 10 गोल हुए



खेल डेस्क. लिवरपूल की टीम बुधवार को लीग कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। उसने आर्सेनल को पेनल्टी शूटआउट में 5-4 से हरा दिया। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला निर्धारित 90 मिनटतक 5-5 की बराबरी पर था। आर्सेनल ने 2007 में लीग कप के क्वार्टर फाइनल में लिवरपूल को 6-3 से हराया था, लेकिन इस बार उसे सफलता नहीं मिली। दूसरी ओर, एक अन्य मैच में एस्टन विला ने वोल्व्स को 2-1 से हरा दिया।

लिवरपूल की टीम लीग कप 8 बार जीती, लेकिन 2012 के बाद से अब तक चैम्पियन नहीं बन पाई। उसके खिलाफ पिछले 66 साल में दूसरी बार घरेलू मैदान पर 5 गोल हुए।

ओरिजि ने इंजरी टाइम में गोल कर मैच बराबर किया
आर्सेनल के लिए टोरिएरा डी पस्कुआ (19वें मिनट), गेब्रियल मार्टिनेली (26वें और 36वें मिनट), एन्स्ले नाइल्स (54वें मिनट) और जो विलोक (70वें मिनट) ने गोल किए। वहीं, लिवरपूल के लिए पहला गोल आर्सेनल के मुस्ताफी ने छठे मिनट में आत्मघाती किया। इसके बाद जेम्स मिल्नर ने 43वें मिनट में पेनल्टी पर गोल किया। 58वें मिनट में एलेक्स चैम्बरलेन ने स्कोर किया। डेविड ओरिजि ने 62वें और 90+4वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। ओरिजि के इंजरी टाइम में किए गए गोल से लिवरपूल मैच में बराबरी पर आया था।

आर्सेनल तीन बार बढ़त बनाने के बावजूद हारा
आर्सेनल ने मैच में तीन बार बढ़त बनाई। एक समय वह 3-1 से आगे था। इसके बाद 4-2 और फिर 5-4 से आगे होने के बाद वह मैच नहीं जीत सका। पेनल्टी शूटआउट में 20 साल के गोलकीपर कोइमहिन केल्हर ने दानी केबालोस को शॉट को रोककर लिवरपूल को जीत दिलाई। मैच में लिवरपूल की टीम की औसत आयु 23 साल और 122 दिन थी। जनवरी 2017 के बाद यह उसकी सबसे युवा टीम थी।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पेनल्टी शूटआउट के दौरान शॉट रोकते लिवरपूल के गोलकीपर कोइमहिन केल्हर।