3 दिनों तक चेन्नई और परमाकुडी में होगा जश्न, के बालाचंदर की मूर्ति का अनावरण करेंगे कमल



बॉलीवुड डेस्क.कमल हासन के भारतीय सिनेमा में 60 साल पूरे होने जा रहे हैं। इसी का सेलिब्रेशन तीन दिनों तक चेन्नई ओर कमल के होमटाउन परमाकुडी में किया जाएगा। यह आयोजन 7 से 9 नवम्बर तक होगा। इस सेलिब्रेशन की खास बात यह होगी कि कमल अपने मेंटर और राइटर-डायरेक्टर रहे के बालाचंदर की मूर्ति का अनावरण करेंगे। इस मौके पर रजनीकांत भी मौजूद रहेंगे।

1960 में आई थी पहली फिल्म : कमल हासन की कंपनी राजकमल फिल्म्स इंटरनेशनल ने इसके बारे में जानकारी शेयर की है। कमल हासन ने फिल्मी दुनिया में महज 3 साल की उम्र में कदम रखा था। चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर उनकी पहली फिल्म 1960 में आई थी। यह तमिल में बनी ‘कलाथुर कन्नम्मा’ थी। इस फिल्म के लिए कमल को राष्ट्रपति गोल्ड मेडल जीता था। तब से लेकर अब तक वे 200 से ज्यादा तमिल, हिन्दी, तेलुगु और मलयालम फिल्मों में काम कर चुके हैं।

यह होगा आयोजन में :इसके अलावा कमल महात्मा गांधी की 150वीं जयंती सेलिब्रेट करने के लिए वे अपनी फिल्म ‘हे राम’ की स्पेशल स्क्रीनिंग रखेंगे। इस फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने ही किया था। फिल्म में रानी मुखर्जी और शाहरुख खान भी थे। स्क्रीनिंग के बाद ऑडियंस के साथ भी बात करेंगे। इस आयोजन का समापन इलैयाराजा को ट्रिब्यूट देते म्यूजिक कंसर्ट के साथ होगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Grand gala celebration planned for Kamal Haasan completing 60 years in cinema