रोहित शर्मा को अभ्यास सत्र में चोट लगी; बीसीसीआई ने कहा- 3 नवंबर को बांग्लादेश के साथ टी-20 खेलेंगे



खेल डेस्क. बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को होने वाले पहलेटी-20 मैच केकप्तानरोहित शर्मा शुक्रवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे। इस बीच बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने जांच के बाद रोहित कोफिट बताया। बोर्ड ने कहा-रोहित पहले टी-20 मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

इससे पहले रोहित को थ्रो डाउन प्रैक्टिस सेशन में बाईं जांघ में चोट लगी थी। रोहित मैदान से बाहर चले गए थे।इसके बाद वे मैदान पर नहीं लौटे। बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया को तीन टी20 और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। 3 नवंबर को पहला टी20 नई दिल्ली में खेला जाएगा। विराट कोहली को टी20 सीरीज में आराम दिया गया है। उनकी जगह रोहित शर्मा को कमान सौंपी गई है।

श्रीलंका के हैं थ्रो डाउन एक्सपर्ट
बांग्लादेश के पास मुस्तिफिजुर रहमान के रूप में बाएं हाथ का विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज है। बीसीसीआई ने रहमान को खेलने के लिए बाएं हाथ के थ्रो डाउन एक्सपर्ट नुवान सेनविरत्ने की सेवाएं ली हैं। वो विश्वकप 2019 में भी टीम के साथ थे। रोहित जब नेट्स में बैटिंग कर रहे थे, तब नुवान का एक तेज थ्रो डाउन उनके थाई पैड्स के ऊपर लगा। यह काफी तेज था। रोहित दर्द से कराह उठे। इसके बाद वेनेट्स से हट गए। हालांकि, इस थ्रो डाउन पर वो कुछ खफा भी नजर आए।

टीम मैनेजमेंट ने कुछ नहीं कहा
रोहित नेट्स से हटकर टीम फिजियो के पास पहुंचे। इसके बाद वो मैदान पर नहीं लौटे और बर्फ से सिंकाई करते दिखे। आमतौर पर बल्लेबाज मुख्य गेंदबाजों के पहले थ्रो डाउन फेस करते हैं। इससे उन्हें लय में आने में मदद मिलती है। प्रैक्टिस सेशन के दौरान संजू सैमसन ने विकेट कीपिंग नहीं की। विकेट कीपिंग की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के पास होगी। प्रैक्टिस के दौरान मुंबई के युवा बल्लेबाज शिवम दुबे हेड कोच रवि शास्त्री से लंबी चर्चा करते दिखे।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


शुक्रवार को नेट्स सेशन के लिए जाते रोहित शर्मा।