बस यात्रा के दौरान अमरिंदर ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ पुराने रिश्ते याद किए, क्रिकेट पर बात हुई



जालंधर.पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंहने करतारपुर जाते वक्त पाकिस्तान केप्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बस में सफर किया। करीब 5 मिनट के सफर में कैप्टन ने इमरान को दोनों के खानदानों के बीच दशकों पुराने रिश्तेकी यादें साझा कीं। करतारपुर कॉरिडोर से शनिवार को रवाना हुए 550 श्रद्धालुओं के पहले जत्थे में अमरिंदर के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और नवजोत सिंह सिद्धूभी शामिल थे। इमरान ने जीरो पॉइंट पर भारतीय श्रद्धालुओं का स्वागत किया था। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डेरा बाबा नानक में कॉरिडोर का शुभारंभकिया था।

पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा- बेशक बस में यह यात्रा 5 मिनट की थी, लेकिन इसमें इमरान खान और अमरिंदर सिंह की पुरानी जान-पहचान सामने आई है। मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को बताया कि वह उन्हें क्रिकेट खेलने के दिनों से जानते हैं। इमरान के रिश्तेदार जहांगीर खान अंग्रेजोंके दौर में पटियाला के लिए भी क्रिकेट खेल चुके हैं। उनके साथ मुहम्मद निसार, लाला अमरनाथ, तेज गेंदबाज अमर सिंह, बल्लेबाज वजीर अली और अमीर अली भी थे। यह 7खिलाड़ी उस टीम के मेंबर थे, जिसकी कप्तानी कैप्टन अमरिंदरसिंह के पिता महाराजा यादविंदर सिंह ने 1934-35 में भारत और पटियाला के लिए की थी।

‘क्रिकेट को शुक्रिया’

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि क्रिकेट एक धागे की तरह है जो भारत और पाकिस्तान को हमेशा जोड़े रखता है। लेकिन, क्रिकेट को धन्यवाद। जो इमरान और अमरिंदर के रिश्तों के बीच जमीबर्फ को पिघलाने के लिए काफी थी। सफर में क्रिकेट से रिश्ता जुड़ने के बाद दोनों के बीच सौहार्दबनाने में मदद मिली। बेशक दोनों इससे पहले नहीं मिले और न ही निजी तौर पर एक-दूसरे को जानते थे, लेकिन उन्होंने भविष्य में रिश्तों को मजबूती देने के संकेत दिए हैं।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान। (फाइल फोटो)