6 बच्चों सहित अमेरिकी मूल के 9 लोगों की गोली मारकर हत्या, गाड़ियों में रखकर शव जलाए



मैक्सिको सिटी. उत्तरी मैक्सिको में सोमवार को अमेरिकी मॉरमन समुदाय के 6 बच्चोंऔर 3महिलाओं की अज्ञात हमलावरों नेगोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस के मुताबिक, हत्या के बाद शवों कोगाड़ियों में रखकरआग लगा दी गई। पुलिस को मंगलवार तक रैंचो-डे-ला-मूरा के पास जले शवों के साथ तीन वाहन मिले हैं।चिहुआहुआ के स्टेट अटॉर्नी जनरल सेजर अगस्टो पेनिशने कहा- मृतकों की संख्या को लेकर भ्रम बना हुआ है।न्यूज एजेंसी के अनुसार 6 बच्चे हमलावरों से बचकर भाग निकले। इनमें से एक को गोली लगी है और एक लापता है।

एक मृतक के परिजन जूलियन लेबारॉन ने न्यूज एजेंसी से कहा- यह नरसंहार है। ड्रग तस्करी और लूटपाट के लिए कुख्यात रैंचो-डे-ला-मूरा के आसपास सक्रिय आपराधिक गिरोहों ने इसे अंजाम दिया है।मेरीबहनऔर उसके 4 बच्चे एयरपोर्ट जा रहे थे, रास्ते में उनकी हत्या कर दी गई। अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाने वाले जूलियन के भाई बेंजामिन की भी 2009 में हत्या कर दी गई थी।

मॉरमन समुदाय 19 वीं शताब्दी से मैक्सिको में
मॉरमन समुदाय के लोग बहुविवाह एवं अन्य परंपराओंके लिए दंडित किए जाने पर19 वीं शताब्दी में अमेरिका से पलायन करके मैक्सिको पहुंचे थे। तभी सेमैक्सिको में रहने वाले इस समुदाय के अधिकतर लोगों के पास अमेरिका और मैक्सिको दोनों देशों की नागरिकता है। साल 2006 में मैक्सिको ने ड्रग तस्करों के खिलाफ अभियान शुरू किया था। उसके बाद से अब तक यहां 25,000 से अधिक हत्याएं हो चुकी हैं।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रैंचो-डे-ला-मूरा के पास मिला जला हुआ वाहन।