प्रियंका ने नेहरू से जुड़ा प्रसंग साझा किया, लिखा- परनाना ने बॉडीगार्ड को कंबल ओढ़ाया और खुद कुर्सी पर सो गए



नई दिल्ली. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार कोअपने परनानाऔर देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू से जुड़ा एक प्रसंग साझा किया। प्रियंका ने नेहरू कीजयंती के मौके पर उनकी तस्वीर के साथ ट्वीट किया, “मेरे परनाना जी से जुड़ाएक दिलचस्प प्रसंगहै। जब वे प्रधानमंत्री थे, तब वे एक बार काम से तड़के तीन बजे घर लौटे। उन्होंने देखा कि उनका बॉडीगार्ड काफी थका हुआ था और उनके बेड पर सो गया था। उन्होंने उसे कंबल ओढ़ाया और खुद बगल में रखी कुर्सी पर सो गए।”

इस प्रसंग को याद करते हुए प्रियंका ने लिखा, “कई बार कुछ सामान्य बातें आपको एक व्यक्ति के बारे में उसकी अन्य गौरवशाली कहानियों की तुलना में बहुत कुछ कहती हैं।” इससे पहले, राहुल गांधी ने नेहरू जी की 130वीं जयंती के मौके पर श्रद्धांजलि दी और उन्हें ‘आधुनिक भारत के निर्माता’ की संज्ञा दी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने दिल्ली में उन्हें श्रद्धांजिल अर्पित की।

पं.नेहरू बच्चों के बीचचाचा नेहरू के रूप में प्रसिद्ध थे

पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू का जन्म 14 नवंबर 1889 में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुआ था। उनका निधन 27 मई 1964 में हुआ था। वह 15 अगस्त 1947 को देश के पहले प्रधानमंत्री बने थे। उन्होंने देश की आजादी के लिए स्वतंत्रता संघर्ष में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनकी जयंती के अवसर को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। बाल दिवस या चिल्ड्रनडे को मनाने का फैसला उनके निधन के बाद लिया गया। बच्चों के बीच वे चाचा नेहरू के रूप में प्रसिद्ध थे।

DBApp

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा। (फाइल फोटो)