अख्तर ने टीम इंडिया की तारीफ की, बोले- भारत ने बता दिया कि इस खेल का बॉस कौन है



खेल डेस्क. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम के प्रदर्शन की तारीफ की। उन्होंने टीम इंडिया को इस खेल का बॉस बताया। अपने यूट्यूब चैनल पर अख्तर ने सीरीज जीने काश्रेय रोहित शर्मा को दिया। साथ ही उन्होंने आखिरी मैच में टी-20 की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले दीपक चाहर की भी तारीफ की। भारत ने नागपुर में बांग्लादेश को 30 रन से हराया था। इस जीत के साथ ही उसने तीन टी-20 की सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

अख्तर ने कहा, ‘भारत ने साबित कर दिखाया कि मैच का बॉस कौन है। पहले मैच में उसने बांग्लादेश को थोड़ा लॉलीपॉप दिया और वे हार गए, लेकिन बाद के दोनों मैचों में उसने शानदार वापसी की। जिसका श्रेय रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को जाता है। रोहित महान प्रतिभा हैं, वे जब चाहें तब रन बना सकते हैं। राहुल पहले स्ट्रगल कर रहे थे, लेकिन आखिरी मैच में उन्होंने भी 52 रन बनाए।इस मैच में भारत बेहतर तरीके से सामने आया, हालांकि उत्साहजनक प्रदर्शन के लिए बांग्लादेश की भी तारीफ की जानी चाहिए। उनकी ओर से नईम ने अच्छा खेल दिखाया।’

‘चाहरमीडियम पेस व सीम का मिश्रण हैं’

चाहर की तारीफ में अख्तर ने कहा, ‘वे मीडियम पेस व सीम का मिश्रण हैं। उन्होंने मैच में हैट्रिक लेकर शानदार प्रदर्शन किया है। बांग्लादेश कोई सामान्य टीम नहीं है, हम सभी को याद रखना चाहिए कि टाइगर्स किसी भी टीम का सामना कर सकते हैं। ये 20 साल पहले वाली टीम नहीं हैं।’ इस मैच में चाहर ने एक हैट्रिक के साथ 7 रन देकर 6 विकेट झटके और वे इस फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बन गए। वे इस प्रारूप में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर भी बने।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


शोएब अख्तर (दाएं)।