कर्नाटक ने तमिलनाडु को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हराया, लगातार दूसरी बार खिताब जीता



खेल डेस्क. कर्नाटक ने लगातार दूसरी बार सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट जीत लिया है। उसने तमिलनाडु को रोमांचक मुकाबले में 1 रन से हराया। कर्नाटक ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 180 रन बनाए। कप्तान मनीष पांडे ने नाबाद 60 रन बनाए। तमिलनाडु की टीम पहला खिताब जीतने से चूक गई और 6 विकेट पर 179 रन ही बना सकी। अंतिम गेंद पर जीत के लिए 3 रन बनाने थे। लेकिन तमिलनाडु की टीम सिर्फ 1 रन बन सकी। रोनित मोरे ने दो विकेट लिए।

तमिलनाडु को आखिरी ओवर में जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। रविचंद्रन अश्विन ने कृष्णप्पा गौतम की पहली दो गेंदों पर चौके लगाए लेकिन तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना। चौथी गेंद पर अश्विन ने एक रन लिया। पांचवीं गेंद पर विजय शंकर दूसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए। तमिलनाडु को आखिरी गेंद पर जीत के लिए तीन रन चाहिए थे लेकिन एक रन बना और कर्नाटक ने एक रन से फाइनल जीत लिया।

आखिरी ओवर का रोमांच

गेंदरन
14
24
30
41
51
61

अपराजित ने 40 और शंकर ने 44 रन की पारी खेली

यह फाइनल सूरत के लालभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में खेला गया। मैच में तमिलनाडु के लिए बाबा अपराजित ने 40, विजय शंकर ने 44, वाशिंगटन सुंदर ने 24, कप्तान दिनेश कार्तिक ने 20 और अश्विन ने नाबाद 16 रन बनाए। जबकि टीम के लिए रविचंद्रन अश्विन और मुरुगन अश्विन ने 2-2 विकेट लिए।

DBApp

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


कर्नाटक के कप्तान मनीष पांडे ट्रॉफी के साथ।