मशहूर गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह पर बायोपिक बनाएंगे रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर



बॉलीवुड डेस्क.हाल ही में बिहार के मशहूर गणितज्ञ आनंद कुमार पर रितिक रोशन ने बायोपिक बनाई थी। उसका नाम ‘सुपर 30’ था। अब बिहार के ही एक और मशहूर गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह पर रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर एक बायोपिक बनाने जा रहे हैं। वशिष्ठ नारायण सिंह का हाल ही में देहांत हुआ था। उनकी उपलब्धियों पर समाज और सरकार दोनों बहुत नाज था। अपने आखिरी दिनों में हालांकि वह दिमागी तौर पर नॉर्मल नहीं रहते थे। उनकी कहानी को प्रोड्यूसर नीरज पाठक एक्सेल इंटरटेनमेंट के साथ मिलकर पर्दे पर ला रहे हैं।

नीरज से मिले थे वशिष्ठ नारायण : नीरज ने बतायावशिष्ठ नारायण सिंहके बारे में जब मैंने पढ़ा और सुना था में उनसे मिलने और उनके बारे में अधिक जानना चाहता था l जब में उनसे पहले बार मिला तब उन्होंने सबसे पहले मुझे पुछा “बउआ कुछ खाएगा?” वह उस वक्त होशमें नहीं थे। जब में उनके घर गया तब मैंउनके परिवार से मिला उनकी नेम प्लेट देखकर नहीं बल्कि उनके घर की दीवारों पर मैथमेटिक्स के फार्मूलेलिखे हुए देखकर मुझे पता चला किये वशिष्ठ नारायण का घर है।मुझे ऐसा दिल से लगा की वशिष्ठ नारायणकी अद्भुत कहानी दुनिया के सामने लानीचाहिए, और मुझे बेहद खुशी है की एक्सेल एंटरटेनमेंट रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और मैं,यह कहानी दुनिया के सामने लाने के लिए एकजुट हुए है।

आगे उन्होंने साझा किया : मुझे बेहद दुःख है के इनका हाल ही में देहांत हुआ। मैं चाहता था किउनके रहते ही हम यह फिल्म बनाएंपर अब यह उनके लिए एक श्रद्धांजलि होगीक्योंकिहाल ही में सोशल मीडिया पर उनके बारे में कई बातें सामने आईं थीं। उनका जीवन बेहद उतार-चढ़ाव भराथा और हर कोई उनके जीवन की कहानी जानता है। हम उनकी वही अनकही कहानीसामने लाना चाहते हैं। यह एक देशभक्तएजुकेशनिस्ट की एक कमाल की कहानी है, जो अपने परिवार से बेहद प्यार करते थे और जिसने देशप्रेम चुना ना किनासा मेंप्रोग्रेस।कैसे इस देश को प्यार करने वाला गुमनामी के अंधेरेमें खो गया। मुझे लगता है कि यह कहानी बेहद अपीलिंग होगी हमने इस बारे में उनके परिवार से भी सारे कॉपीराइट्स ले लिए हैं।बहुत ही जल्द हम इसकी स्टारकास्ट अनांउस करेंगे और जल्दी ही फिल्मभी शुरू की जाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Ritesh sidhwani & farhan akhtar will make biopic on vashith narayan Singh