सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया




मोगा | सशस्त्र सेना झंडा दिवस मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर कम प्रधान जिला सैनिक बोर्ड संदीप हंस के नेतृत्व में मनाया गया। इस दौरान (रीटा) लेफ्टिनेंट कर्नल दर्शन सिंह व उप प्रधान जिला सैनिक बोर्ड ने उन्हें झंडा लगाया। इस समय एडीसी जनरल अनीता दर्शी, लेफ्टिनेंट कर्नल (रीटा) बाबू सिंह, जिला प्रधान ख़ुशहाली के रक्षक (जओजी) लेफ्टिनेंट कर्नल बलवान सिंह, जिला रक्षा सेवाएं भलाई दफ्तर का स्टाफ और अधिकारी उपस्थित थे।

इस मौके डिप्टी कमिश्नर ने पंजाबियों को झंडा दिवस फंड के लिए अधिक से अधिक दान देने की अपील की क्योंकि यह फंड शहीदों के परिवारों, अपंग हुए सैनिकों और पूर्व सैनिकों की भलाई जैसे नेक कामों के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर ने 5 नान पेन्शनर पूर्व सैनिकों को झंडा दिवस फंड से माली सहायता के 1,00,000 रुपए के चेक भी दिए।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि देश की एकता और अखंडता को बरकरार रखने के लिए सेवा कर रहे सैनिकों की तरफ से विश्व युद्ध, 1947, 1962, 1965, 1971 की लड़ाई, 1999 के दौरान कारगिल की लड़ाई और आतंकवाद के खिलाफ चल रहे ऑपरेशनों में काफ़ी संख्या में शहादतों दी गई। इनमें पंजाबी सैनिकों का अहम स्थान है। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर ने अपील करते कहा कि शहीद सैनिकों के परिवारों की भलाई के लिए योगदान डालना हर नागरिक का सामाजिक फर्ज है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today