‘जेम्स बॉन्ड’ सीरीज की एक्ट्रेस क्लॉडीन ऑगर का निधन, 1958 में रहीं थीं मिस वर्ल्ड रनरअप



हॉलीवुड डेस्क. जेम्स बॉन्ड सीरीज की चौथी फिल्म ‘थंडरबॉल’ में नजर आईं फ्रेंच एक्ट्रेस क्लॉडीन ऑगर का निधन हो गया है। मामले की पुष्टि करते हुए एक्ट्रेस की एजेंसी ने बताया कि 78 वर्षीय ऑगर ने पेरिस में आखिरी सांस ली। गौरतलब है कि क्लॉडीन ने साल 1957 में मिस सिनेमॉन्ड का खिताब जीता थाऔर साल 1958 में मिस वर्ल्ड रनरअप रहीं थीं। वे आखिरी बार 1997 में आई फ्रेंच फिल्म ‘द रेड एंड ब्लैक’ में नजर आईं थीं।

क्लॉडीन ने साल 1958 में आई ‘क्रिस्टीन’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर रहे पियरे गास्पर्ड से शादी की थी। वे बॉन्ड सीरीज में कास्ट होने वाली पहली फ्रेंच एक्ट्रेस थीं। ‘थंडरबॉल’ में उन्होंने डॉमिनो का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने टेरेंच यंग की ‘ट्रिपल क्रॉस’, ‘द मेमोयर्स ऑफ शरलोक होम्स’ में नजर आ चुकी हैं।

जेम्स बॉन्ड सीरीज की 25वीं फिल्म “नो टाइम टू डाई” अप्रैल 2020 में सिनेमाघरों में धूम मचाने के लिए तैयार है। इस फिल्म की खास बात है कि इसका क्लाइमैक्स तीन अलग तरीकों से शूट किया गया है। फिल्म के निर्देशक कैरी जोजी फुकुनागा के मुताबिक वे नहीं चाहते कि फिल्म की कोई भी जानकारी लीक हो। फिल्म में एजेंट 007 का किरदार डेनियल क्रैग निभा रहे हैं।

फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे 51 साल के डेनियल क्रेग सबसे लंबे समय तक बॉन्ड का किरदार निभाने वाले एक्टर बन गए हैं। उन्होंने 2005 से लेकर अब तक 4 जेम्स बॉन्ड फिल्में की हैं। आगामी “नो टाइम टु डाई” उनकी पांचवीं फिल्म होगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


‘James Bond’ series actress Claudine Auger died, won the Miss World title in 1958