सरकारी स्कूल के बूथों का दौरा कर आवेदनों व निपटारों की जानकारी ली




डिविजनल कमिश्नर रूपनगर कम रोल ऑब्जर्वर राहुल तिवाड़ी आईएएस ने वीरवार को जिले का दौरा कर मतदाता सूची संशोधन प्रोग्राम का जायजा लिया। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अफसर विनय बुबलानी, एडीसी कम सहायक जिला चुनाव अफसर आदित्य उप्पल, एसडीएम मतदाता रजिस्ट्रेशन अफसर नवांशहर जगदीश सिंह जौहल और जिला चुनाव दफ्तर के तहसीलदार हरीश कुमार के साथ मीटिंग भी की।

मीटिंग के उपरांत डिविजनल कमिश्नर द्वारा स्थानीय सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के पोलिंग बूथ और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल लंगड़ोआ के पोलिंग बूथ का दौरा कर वहां मौजूद बीएलओ से अब तक आए आवेदनों और उनके निपटारों की जानकारी हासिल की। डिविजनल कमिश्नर तिवाड़ी ने 16 दिसंबर 2019 से शुरू हुई मतदाता सूची संशोधन के 15 जनवरी 2020 तक चलने वाले प्रोग्राम संबंधित हर एक तक अलग-अलग माध्यम द्वारा सूचना पहुंचानी यकीनी बनाने की हिदायत की गई। उन्होंने कहा कि वोटरों को बताया जाए कि 1 जनवरी 20 को 18 साल की उम्र पूरी करते हर व्यक्ति इस मतदाता सूची संशोधन मुहिम दौरान अपनी वोट बनाने के योग्य है। इसके अलावा जो मतदाता अपनी किसी भी तरह की कोई दुरुस्ती करवाना चाहते हैं या फिर एक ही हलके में पता तब्दील कर चुके हो या फिर अपने किसी पारिवारिक मेंबर के देहांत या किसी मेंबर के विवाह करवाने के बाद अन्य जगह पर जाने की सूरत में उसकी वोट कटवानी चाहते हैं, वह इस सबंधी अपने बूथ के बूथ स्तरीय अफसर, एसडीएम दफ्तर या जिला चुनाव दफ्तर के साथ संपर्क करें।

डीसी विनय बुबलानी ने बताया कि राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ वह मीटिंग कर उनको वोटर सूची संशोधन की मुहिम के बारे में जानकारी दे चुके हैं, वहीं वोटर सूची की एक-एक कॉपी हार्ड कॉपी और सीडी के रूप में भी दी जा चुकी है। इसी तरह जिले की शैक्षणिक संस्थाओं के साथ भी मीटिंग कर उनको संशोेधन प्रोग्राम दौरान अपने 1 जनवरी 2020 को 18 साल की उम्र पूरी करने वाले हरेक विद्यार्थी का फार्म नं. 6 भरवाएं और इसका प्रचार सोशल मीडिया मंच के तहत विद्यार्थियों द्वारा ही अधिक से अधिक करवाने के लिए कहा जा चुका है।

अधिकारियों से मतदाता सूची संशोधन प्रोग्राम का जायजा लेते डिविजनल कमिश्नर राहुल तिवाड़ी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Nawanshahr News – visited government school booths and inquired about applications and settlements