नडाल चौथे दौर में, पाब्लो को हराया; 30वीं रैंक की अनास्तासिया ने वर्ल्ड नंबर-2 प्लिस्कोवा को बाहर किया



खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियन ओपन के छठे दिन शनिवार को वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल चौथे दौर में पहुंच गए हैं। उन्होंने हमवतन और दुनिया के नंबर-30 खिलाड़ी पाब्लो करेनो बुस्ता को 6-1, 6-2, 6-4 से हराया। वहीं,वर्ल्डनंबर-2 चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिस्कोवा उलटफेर का शिकार हुईं। उन्हेंदुनिया की नंबर-30 खिलाड़ी रूस की अनास्तासिया पावल्यूचेंकोवा ने बाहर कर दिया। 2 घंटे 25 मिनट तक चले मुकाबले को अनास्तासिया ने7-6, 7-6 से अपने नाम किया।

चौथी सीड रोमानिया की सिमोना हालेप चौथे दौर में पहुंच गईं हैं। दो बार की ग्रैंड स्लैम विजेता ने कजाखस्तान की यूलिया पुतिनत्सेवा को 6-1, 6-4 से शिकस्त दी। 15 साल की कोको गॉफ के बाद टूर्नामेंट की दूसरी युवा खिलाड़ी 18 साल की इगा स्विटेक चौथे दौर में पहुंच गईं। पौलेंड की इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड नंबर-20 क्रोएशिया की डोना वेकिच (23) को 7-5, 6-3 से हराया।

अनास्तासिया और प्लिस्कोवाके बीच यह 7वां मुकालबा था। अनास्तासिया को 6 मैचों में हार मिली है। वे पिछली बार ऑस्ट्रेलियन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थीं। जबकि कैरोलिना सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुईं थीं।वहीं, छठी सीड बेलिंडा बेनसिच 49 मिनट में हारकर बाहर हो गईं। उन्हें 28वीं सीड एस्टोनिया की अनेत कोंतवित ने 6-0, 6-1 से हराया।

##

एंजेलिक को कड़े संघर्ष के बाद जीत मिली
दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता जर्मनी की एंजेलिक केर्बर भी चौथे दौर में पहुंच गईं। उन्हें इटली की कैमिला जिओर्जी ने कड़ी टक्कर दी। तीन सेट तक चले मुकाबले को केर्बर ने 6-2, 7-6, 6-3 से अपने नाम किया। उन्होंने 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन जीता था। इसी साल वे विंबल्डन के फाइनल में हारी थीं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में पहुंचे।


नडाल ने हमवतन पाब्लो करेनो बुस्ता (बाएं) को 6-1, 6-2, 6-4 से हराया।


वर्ल्ड नंबर-30 रूस की अनास्तासिया पावल्यूचेंकोवा चौथे दौर में पहुंची।


अनास्तासिया ने चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिस्कोवा (दाएं) को 7-6, 7-6 से हराया।