पाकिस्तान के मंत्री ने मोदी को हराने की अपील की, केजरीवाल बोले- मोदी मेरे भी प्रधानमंत्री, आतंक के प्रायोजकों का दखल मंजूर नहीं



नई दिल्ली. पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन की मोदी को चुनाव हराने की अपील पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पलटवारकिया। शुक्रवार को केजरीवाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री हैं।देश की एकता पर हमला करने के पाकिस्तानी मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले हफ्ते एनसीसी के कार्यक्रम में कहा था कि पाकिस्तान को हराने में भारत को कुछ दिन ही लगेंगे। इसके बाद ही हुसैन ने मोदी को हराने का ट्वीट किया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 जनवरी (मंगलवार) को राष्ट्रीय कैडेट कॉर्प्स (एनसीसी) की रैली में कैडेट्स को संबोधित किया था। उन्होंने कहा कि हमारा पड़ोसी देश हमसे तीन-तीन जंग हार चुका है। हमारी सेनाओं को उसे हराने में 10-12 दिन भी नहीं लगेंगे। वह दशकों से हमसे प्रॉक्सी वॉर लड़ रहा है। इसमें हजारों नागरिकों, जवानों की जान गई है।

फवाद हुसैन का मोदी विरोधी बयान
मोदी के इस बयान के बाद इमरान सरकार के विज्ञान और प्रोद्यौगिकी फवाद हुसैन ने #Modimadness हैशटैग के साथ ट्वीट करके कहा था- भारत के लोगों को मोदी के पागलपन को हराना चाहिए। दिल्ली चुनाव हारने के दबाव में वह अनर्गल दावे कर रहे हैं और पूरे क्षेत्र को खतरे में डाल रहे हैं। कश्मीर, नागरिकता कानून और गिरती अर्थव्यवस्था पर आंतरिक और बाहरी प्रतिक्रिया से मोदी ने अपना संतुलन खो दिया है।

केजरीवाल ने मंत्री को जवाब दिया
पाकिस्तान के मंत्री के बयान पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तल्ख प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा- नरेंद्र मोदी जी भारत के प्रधानमंत्री हैं। मेरे भी प्रधानमंत्री हैं। दिल्ली का चुनाव भारत का आंतरिक मसला है और हमें आतंकवाद के सबसे बड़े प्रायोजकों का हस्तक्षेप बर्दाश्त नहीं। पाकिस्तान जितनी कोशिश कर ले, इस देश की एकता पर प्रहार नहीं कर सकता।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन (बाएं) और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (दाएं)।